टी-20 विश्व कप : नेपाल के खिलाफ मैच में दुर्व्यवहार के लिए तंजीम हसन साकिब पर जुर्माना

नई दिल्ली । बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को नेपाल के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 ग्रुप डी मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए एक डिमेरिट अंक मिला है और उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

यह घटना रविवार को किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में हुई। नेपाल की पारी के तीसरे ओवर में तंजीम द्वारा गेंद फेंकने के बाद, वह बल्लेबाज रोहित पौडेल के पास आक्रामक तरीके से पहुंचे और अनुचित शारीरिक संपर्क बनाया। यह घटना तंजीम हसन साकिब द्वारा 24 महीने की अवधि के भीतर किया गया पहला अपराध है।

तंजीम को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो “किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी के सहायक कर्मचारी, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दर्शक सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क” से संबंधित है।

यह आरोप मैदानी अंपायर अहसान रजा और सैम नोगाज्स्की ने लगाया था, जिसमें तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना का भी सहयोग था। तंजीम ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, जिससे औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *