कांग्रेस जीरो,राहुल गांधी ऐसे ही घूमते रहेंगे : बेबी रानी मौर्या

झांसी । 75वें गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में बाल महिला विकास, पुष्टाहार व झांसी की प्रभारी मंत्री बेबी रानी मौर्य ने झंडा फहराया और सलामी ली। महिला सशक्तिकरण पर व्यापक संबोधन दिया। संबोधन के दौरान भावुक होने का कारण भी बताया। कार्यक्रम में पुलिस की आठ टुकड़ियों ने परेड में भाग लिया। वहीं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया गया।

कांग्रेस को जीरो बताते हुए कहा कि राहुल गांधी ऐसे ही घूमते रहेंगे। इसके इतर वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के ऐतिहासिक दुर्ग पर ध्वज फहराया। महानगर में प्रत्येक संस्थानों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रभारी मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा कि आज हम 75वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। खुशी की बात यह है कि भगवान राम का मंदिर भी बन गया है। हमारा संविधान जो मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के आदर्शों से चलता है आज हमारे प्रधानमंत्री इस संविधान को आगे बढ़ा रहे हैं। वह गरीबों, वंचितों,किसानों और महिलाओं को लेकर वह आगे बढ़ रहे हैं। मोदी जी ने यह 75वां गणतंत्र दिवस महिलाओं व किसानो को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि आज मैं थोड़ी सी भावुक हो गई थी क्योंकि जिनके आशीर्वाद से आज मैं यहां तक पहुंची हूं वह मेरे ससुर जी एक आईपीएस ऑफिसर थे। आज जब मैं सलामी ले रही थी तो यह सोचकर भावुक हो गई कि उन्होंने भी कभी किसी मंत्री को ऐसे ही सलामी दिलाई होगी। आज उनकी बहू भी सलामी ली रही है। मेरे और मेरे सारे परिवार के लिए यह गर्व की बात है।

विपक्ष द्वारा प्रभु श्रीराम के अस्तित्व को न स्वीकार पाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके न मानने से भगवान राम का अस्तित्व कमजोर नहीं हो जाता। प्रभु श्री राम जन जन के हैं। उनके मानने या न मानने से भगवान का अस्तित्व कमजोर नहीं हो जाता। अगर वह नहीं मानते हैं तो नुकसान उन्हीं का है। सारी शुभ कार्य भगवान का स्मरण करने के बाद ही शुरू होते हैं। उन्होंने कहा कि अकेले भाजपा के राम कैसे हो जाएंगे। वह तो जन जन के राम है। वह तो शबरी के भी राम थे। वह तो केवट के भी राम थे। अयोध्या की जनता के भी राम थे। अपने पिता के भी राम थे।

मोदी की गारंटी का मतलब बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा था कि हम रामलाल का मंदिर बनाएंगे तो बना दिया। मोदी ने आमजन मानस के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई। नौकरी देने का काम हो। मोदी की ही गारंटी से युवाओं को लोन मिल रहा है। धारा 370 हटा दी यह भी मोदी की गारंटी। तीन तलाक समाप्त कर दिया यह भी मोदी की गारंटी। उन्होंने राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर कहा कि राहुल जी तो ऐसे ही घूमते रहेंगे। वह तो ऐसे ही मुद्दा बनाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपना एक विपक्ष का गुट खड़ा कर रहे थे वह भी ऐसे ही हो गया। अब सब जानते हैं कि कांग्रेस अब जीरो है इसलिए उनके साथ कोई खड़ा होना नहीं चाहता। इस अवसर पर उनके साथ डीआईजी कलानिधि नैथानी व एसएसपी राजेश एस समेत अधीनस्थ अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *