कोलकाताः टी-शर्ट फैक्ट्री में भीषण आग, मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां

कोलकाता । कोलकाता के दमदम इलाके के नागेरबाजार के पास यशोर रोड पर स्थित एक टी-शर्ट फैक्ट्री में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद हैं। पूरा इलाका धुएं से भर गया है। राहत की बात यह है कि फैक्ट्री में कोई कर्मचारी फंसा नहीं है। सभी को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।
स्थानीय सूत्रों के अनुसार, यह फैक्ट्री सरोजिनी नायडू कॉलेज के ठीक पास स्थित है। फैक्ट्री के पास एक निजी आइसक्रीम कंपनी का गोदाम भी है, जहां सबसे पहले विस्फोट की आवाज सुनी गई। इसके बाद आग की लपटें देखी गईं। दमकल अधिकारियों का प्रारंभिक अनुमान है कि आग एसी यूनिट से शुरू हुई और धीरे-धीरे फैक्ट्री में फैल गई। आग की सूचना मिलने पर दमकल की टीम तड़के लगभग 3:40 बजे घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।

अग्निशमन विभाग के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए 20 गाड़ियां काम कर रही हैं। स्थानीय लोग भी दमकलकर्मियों की मदद कर रहे हैं। जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके पास विवाह भवन, दवा गोदाम, फर्नीचर गोदाम और एक अन्य टी-शर्ट फैक्ट्री भी है। इन गोदामों में ज्यादातर ज्वलनशील पदार्थ मौजूद होने के कारण आग फैलने का खतरा बढ़ गया है।
दमकल विभाग का कहना है कि वे 3:40 बजे से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं और आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश जारी है। स्थानीय प्रशासन भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *