घर के बाहर ही बिजनेसमैन की चाकू से हत्या, दुकान-ढाबा फूंका, पुलिस पर पथराव

प्रतापगढ़ । खेरोट गांव में सोमवार देर शाम मामूली कहासुनी में ईंट-भट्टा मालिक की हत्या कर दी गई। बदमाशों ने पहले बिजनेसमैन को घर के बाहर बुलाया और उस पर चाकू से हमला कर दिया। गुस्साए परिजनों ने आरोपित के ढाबे और शराब की दुकान में आग लगा दी। पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया और प्रतापगढ़-रतलाम हाईवे जाम कर दिया। गांव में अब भी तनाव की स्थिति है और मौके पर 200 से ज्यादा पुलिसवाले तैनात हैं।

डीएसपी हेरंभ जोशी ने बताया कि कोतवाली थाना इलाके के खेरोट गांव में ढाबा और ईंट भट्टा पास-पास हैं। ढाबा मालिक जयसिंह लबाना और ईंट भट्टा मालिक घनश्याम प्रजापत (38) पुत्र बंशीलाल प्रजापत के बीच धूल उड़ने की बात पर कुछ दिन पहले कहासुनी हुई थी। सोमवार शाम इसी बात पर दोबारा कहासुनी हो गई। घनश्याम ने ढाबे के एक कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। घटना के बाद घनश्याम घर चला गया। रात में जयसिंह समेत छह लोग दो बाइकों पर घनश्याम प्रजापत के घर पहुंचे। उन्होंने पहले घनश्याम से मारपीट की। इसके बाद जयसिंह ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घनश्याम की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद सभी फरार हो गए।

घनश्याम के भाई अशोक प्रजापत ने बताया कि बाइक पर आए बदमाशों ने आवाज लगाकर घनश्याम को घर के बाहर बुलाया। बाहर निकलते ही वे लोग उस पर टूट पड़े। शोर-शराबा सुनकर मैं आया तब वे घनश्याम से मारपीट करते हुए घर के अंदर घुसने की भी कोशिश कर रहे थे। उन्होंने घनश्याम के सीने पर चाकू से वार किए थे। वह अचेत होकर गिर गया। उसे हम प्रतापगढ़ जिला हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हत्या से गुस्साए घनश्याम के परिजनों ने व दूसरे लोगों ने आरोपित जयसिंह लबाना के ढाबे और ठेके में सोमवार रात करीब 10 बजे आग लगा दी। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर रात को ही स्टेट हाईवे जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया। करीब चार घंटे बाद रात करीब 2 बजे मंत्री हेमंत मीणा व पुलिस की समझाइश के बाद जाम खोल गया। रातभर से मौके पर कई थानों की पुलिस तैनात है। अधिकारियों का कहना है कि आरोपितों की तलाश के लिए अलग-अलग टीमें रवाना की गईं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *