भाई-चारे व सौहार्द को कायम रखते हुए मनाएं पर्व : एसपी

मीरजापुर । ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर्व को सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने को लेकर नगर क्षेत्र के मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में सोमवार को पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने भ्रमण किया। उन्होंने जनपदवासियों को बकरीद की शुभकामनाएं दी।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ईदगाहों, मस्जिदों में अदा की जाने वाली नमाज को सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराए जाने को लेकर नगर क्षेत्र के इमामबाड़ा सहित अन्य स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल के साथ भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। ड्यूटीरत पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसपी ने जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था को अक्षुण्ण बनाए रखने तथा आपसी भाई-चारे व सौहार्द को कायम रखते हुए पर्व को मनाने की अपील की। इस दौरान अवांछित तत्वों के द्वारा किसी भी प्रकार की अराजकता फैलाने, सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलाने व त्यौहार में वर्चुअली या प्रत्यक्ष रूप से गड़बड़ी करने वालों पर सतर्क नजर रखने के लिए सोशल मीडिया सेल की ओर से लगातार निगरानी की जा रही है। साथ ही जनपद के विभिन्न इलाकों में ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। पर्व को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के मद्देनजर जनपद में पुलिसकर्मियों की सादे वस्त्र में भी ड्यूटियां लगायी गई हैं। जनपदीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सतत् रूप से क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जनपद में किसी भी स्थान पर सड़क अथवा सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा न की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *