मयूर विहार इलाके स्थित कैफे में लगी आग

नई दिल्ली । दिल्ली के मयूर विहार इलाके में बीती रात करीब 11 बजे एक कैफे में भीषण आग लग गई। मामले की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो आग इतनी फैल गई थी कि इसने यूनिफॉर्म बनाने वाली एक फैक्टरी को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। फैक्टरी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। आगजनी की ये घटना मयूर विहार फेज 2 में नीलम माता मंदिर के पास की है। दमकल विभाग की करीब 25 गाड़ियों ने करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

दिल्ली दमकल विभाग के डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर एसके दुआ ने बताया कि बीती रात 11:40 बजे कैफे में आग लगने की कॉल मिली। जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं तो आग काफी फैल चुकी थी। 25 गाड़ियों ने करीब छह घंटे के भीतर आग पर काबू पाया। दमकल विभाग ने बताया है कि मौके से एक व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि छत से एक व्यक्ति को बचाया गया है। इस आगजनी की घटना में एक फायरमैन के घायल होने की सूचना भी मिली। घायल फायरकर्मी को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दमकल के मुताबिक मयूर विहार में आग की इस घटना के बढ़ने का कारण बिल्डिंग में उचित वेंटिलेशन नहीं होना पाया गया। जिस कारण आग लगने के बाद चारों ओर फैलती गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *