शाहपुरा नया जिला है, विकसित जिला बनायेगें-प्रभारी मंत्री

शाहपुरा । जिले की प्रभारी मंत्री डॉ. मंजू बाघमार ने कहा कि राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य राजस्थान को विकसित बनाना है, और इसके लिए विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाहपुरा नया जिला है, इसे विकसित जिला बनाएंगे।

डॉ मंजू बागमर रविवार को शाहपुरा में पत्रकारों से चर्चाकर रही थी। इससे पूर्व यहां कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर बजट प्रावधानों के बारे में काम करने के निर्देश दिये।

डा. मंजू बाघमार ने कहा, हमारा लक्ष्य विकसित राजस्थान बनाना है और राज्य के बजट में हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है। युवाओं को रोजगार देने और महिला सशक्तिकरण पर विशेष जोर दिया गया है। हम अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभान्वित करने की मंशा से काम कर रहे हैं।

  विधायक लालाराम बैरवा, गोपीचंद मीणा, और भाजपा जिला अध्यक्ष प्रशांमत मेवाड़ा भी मौजूद थे। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं और प्राथमिकताओं पर अपने विचार रखे और शाहपुरा के विकास के लिए प्रतिबद्धता जताई।

प्रभारी मंत्री डा. मंजू बाघमार ने शाहपुरा को विकसित जिला बनाने के प्रयासों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, यहां के अधिकारी विकास और रोडमेप को लेकर प्रतिबद्ध दिख रहे हैं। रोडमेप बनाकर चरणबद्ध तरीके से यहां का विकास किया जाएगा।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि नये जिलों की समीक्षा के लिए एक मंत्रीमंडलीय कमेटी बनाई गई है, जो कमेटी की सिफारिशों पर सरकार कार्रवाई करेगी। डा. मंजू बाघमार ने राज्य के बजट में युवाओं और महिलाओं के लिए विशेष योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा, ष्युवाओं को रोजगार देने के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम और रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं। साथ ही महिला सशक्तिकरण के लिए भी विशेष योजनाएं बनाई गई हैं।

प्रभारी मंत्री ने कहा, हमारी मंशा है कि राज्य के अंतिम छोर के व्यक्ति को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। इसके लिए हम विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर लागू कर रहे हैं और निगरानी भी कर रहे हैं।

डा. मंजू बाघमार ने कहा, ष्शाहपुरा के विकास के लिए एक विस्तृत रोडमेप तैयार किया गया है और इसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। हम यहां के सभी क्षेत्रों का समान विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।ष्

मंत्रीमंडलीय कमेटी की सिफारिशों पर कार्रवाई–प्रभारी मंत्री ने नये जिलों की समीक्षा के लिए बनी मंत्रीमंडलीय कमेटी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, मंत्रीमंडलीय कमेटी की सिफारिशों पर सरकार कार्रवाई करेगी और हम राज्य के सभी जिलों का समान विकास सुनिश्चित करेंगे।

प्रभारी मंत्री ने शाहपुरा के अधिकारियों की प्रतिबद्धता की सराहना की और कहा, ष्यहां के अधिकारी विकास के रोडमेप को लेकर प्रतिबद्ध हैं और हम उनके सहयोग से शाहपुरा को विकसित जिला बनाएंगे।

सांसद दामोदर अग्रवाल, विधायक लालाराम बैरवा और गोपीचंद मीणा ने भी शाहपुरा जिले के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा, हम शाहपुरा जिले के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और यहां के लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *