मुरादाबाद में 250 से अधिक स्कूलों में देखा गया ‘परीक्षा पे चर्चा’ का लाइव प्रसारण

मुरादाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को देश के छात्र-छात्राओं से ‘परीक्षा पे चर्चा’ का सातवां संस्करण सम्पन्न् हुआ। मुरादाबाद जनपद के सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के 250 से अधिक स्कूलों में लाइव प्रसारण देखा गया।

सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन के जोनल अध्यक्ष व मुरादाबाद निवासी ने बताया कि सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के सातवें एपिसोड में बच्चों से संवाद करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें किसी भी प्रेशर को झेलने के लिए खुद को सामर्थ्यवान बनाना चाहिए। दबाव को हमें अपने मन की स्थिति से जीतना जरूरी है। किसी भी प्रकार की बात हो, हमें परिवार में भी चर्चा करनी चाहिए। छात्रों को भारत के भविष्य को आकार देने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम उनके लिए भी एक परीक्षा की तरह है।

साहू रमेश कुमार कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या अर्चना साहू ने बताया कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के सातवें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे छात्र हमारे भविष्य को आकार देंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम पिछले छह वर्षों से छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को शामिल कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *