मोदी ने गरीब महिलाओं को चूल्हे के धुएं से कराया मुक्त : रविंद्रनाथ त्रिपाठी

भदोही । मोदी सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव पहुंच रही है। केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से छूटे लाभार्थियों को सीधे तौर पर गाँव में शिविर लगा कर इसका लाभ दिया जा रहा है। भदोही जनपद के विभिन्न गांव में शनिवार को भी है, यात्रा जारी रही। योजना को लेकर ग्रामीणों महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। महिलाओं को मोदी की गारंटी योजना खूब भा रही है।

भदोही जनपद के सुरियावां विकास खंड के हरीपुर गांव में शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा में पूर्व विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी और किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व भजपा विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मोदी की गारंटी योजना लोगों के घर-घर पहुंच रही है। उज्ज्वला योजना से महिलाओं को काफी राहत मिली है। अब उन्हें धुएं में चूल्हा नहीं फूंकना पड़ता है। सरकार की तरफ से उन्हें मुफ्त में रसोई गैस उपलब्ध कराई जा रही है।

त्रिपाठी ने कहा कि मोदी और योगी सरकार में जाति और धर्म से ऊपर उठकर सभी जरूरतमंदों को सरकारी योजना का लाभ दिया जा रहा है। उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्नमान निधि, सामूहिक विवाह योजना, मनरेगा, हर घर जल योजना, और तमाम पेंशन लोगों का जीवन बदल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना से छत विहीन लोगों को घर उपलब्ध कराया गया है। सरकार की अनगिनत योजनाओं से लोग लाभान्वित हो रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा में संबंधित विभाग के अधिकारी गांव में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं और उसका निराकरण कर रहे हैं।

रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि मोदी सरकार की गारंटी की गाड़ी गांव-गांव पहुंच रही है। भाजपा की सरकार कृत संकल्पित है कि ऐसा कोई जरूरतमंद अपने अधिकारों से वंचित न रह जाए। उन्होंने कहा हरीपुर गांव मेरे हृदय में बसता है। आज मेरा जन्मदिन है। इस अवसर पर मैं अपनों को पाकर धन्य हूँ। आजादी के 70 सालों में यहां कोई विकास नहीं हुआ था, लेकिन हमारे विधायक बनने के बाद कई सड़कों का निर्माण किया गया है। अगर हमें यहां जमीन उपलब्ध कराई गई तो 10 सीटर शौचालय का हम निर्माण कराएंगे। जरूरतमंदों के यहां सोलर लाइट की दूधिया रोशनी भी पहुंच रही है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *