श्री गुरु नानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज ने निकाली नशा-मुक्त जागरूकता रैली

विद्रोही आनन्द, संवाददाता

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के बसमंडी स्थित श्री गुरु नानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर “नशा-मुक्त भारत” अभियान के अंतर्गत एनसीसी कैडेट्स ने रैली और पोस्टर निर्माण किया। यह कार्यक्रम कॉलेज की प्राचार्या डॉ0 सुरभि जी0 गर्ग और समन्वयक श्रीमती ज़िया परवीन के निर्देशन में आयोजित किया गया।

एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से कॉलेज परिसर और आस-पास के क्षेत्रों में रैली निकाली। रैली के दौरान कैडेट्स ने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी और लोगों को इसके प्रति सजग रहने का संदेश दिया। कैडेट्स ने अपने हाथों में जागरूकता भरे नारे और संदेश लिखे हुए पोस्टर भी थामे हुए थे, जो इस गंभीर मुद्दे पर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे थे।

इसके साथ ही कॉलेज परिसर में प्राचार्या और एनसीसी कैडेट्स ने चर्चा एवं परिचर्चा के माध्यम से नशा और अवैध तस्करी के गंभीर मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम ने “नशा-मुक्त भारत” अभियान को एक नई ऊर्जा प्रदान की और यह संदेश दिया कि यदि हम सब मिलकर प्रयास करें तो नशे के खिलाफ जंग अवश्य जीती जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *