अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगा आयरलैंड, क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

डबलिन। क्रिकेट आयरलैंड ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर अगले साल अगस्त और सितंबर में पाकिस्तान के पहले पुरुष दौरे की पुष्टि की है। इस दौरे पर आयरलैंड और पाकिस्तान तीन टी20ई और तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगे, जो निर्धारित फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) का एक हिस्सा है।

क्रिकेट आयरलैंड की विज्ञप्ति में तारीखों और स्थानों, या दौरे के कार्यक्रम के संबंध में किसी अन्य विवरण का कोई विस्तृत उल्लेख नहीं किया गया है।

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा क्रिकेट आयरलैंड के अध्यक्ष ब्रेन मैकनीस से मुलाकात के बाद इस निर्णय को अंतिम रूप दिया गया। पीसीबी ने शुरू में एक बयान जारी कर पुष्टि की थी कि आयरलैंड भी पाकिस्तान में एक टेस्ट सीरीज़ खेलेगा, जो एफटीपी का हिस्सा नहीं था।

पीसीबी के बयान में कहा गया था, “क्रिकेट आयरलैंड के चेयरमैन ने कहा कि आयरिश टीम अगले साल अगस्त-सितंबर में टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी और जल्द ही महिला टीम के पाकिस्तान दौरे की संभावना की भी समीक्षा करेगी।”

पीसीबी की विज्ञप्ति के कुछ घंटों बाद, क्रिकेट आयरलैंड ने मैकनीस के साथ नकवी की मुलाकात के संबंध में अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक बयान जारी किया। जिसमें कहा गया कि व्यापक चर्चा के बाद दोनों बोर्ड अगले वर्ष पुरुष दौरे के लिए सहमत हुए हैं।”

पाकिस्तान की पुरुष टीम इस समय तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए आयरलैंड में है। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला 1-1 से बराबर है, निर्णायक मैच आज शाम खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *