कैमरून फुटबॉल महासंघ ने मार्टिन एनडटौंगौ को राष्ट्रीय पुरुष टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया

याउंडे। कैमरून फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने कई सप्ताह के तनाव और संकट के बाद एक आपातकालीन बैठक के दौरान मार्टिन मपाइल एनडटौंगौ को राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है।

मंगलवार रात जारी एक बयान में, महासंघ ने कहा कि वह अप्रैल में टीम का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किए गए बेल्जियम के मार्क ब्रायस को “अस्वीकार्य व्यवहार” और महासंघ के साथ सहयोग करने से इनकार करने के कारण बर्खास्त कर रहा है।”

कैमरून की राजधानी याउंडे में महासंघ मुख्यालय में मंगलवार की सुबह संकट बैठक शुरू होने से पहले महासंघ के अध्यक्ष सैमुअल एटो और ब्रायस के बीच वीडियो कांफ्रेंस में कठोर शब्दों का आदान-प्रदान होते देखे जाने के बाद आपातकालीन बैठक आयोजित की गई थी।

कैमरून फुटबॉल क्लब अप्रैल से ही संकट में फंसा हुआ है, जब देश के खेल और शारीरिक शिक्षा मंत्री नार्सिस मौएले कोम्बी ने ब्रायस को राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था।

महासंघ ने शुरू में इस नियुक्ति को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि वह नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल नहीं था, लेकिन मई की शुरुआत में, एसोसिएशन ने ब्रायस को नए मुख्य कोच के रूप में पुष्टि की, लेकिन मंत्री द्वारा नियुक्त तकनीकी कर्मचारियों के कुछ सदस्यों को बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह नए लोगों को नियुक्त किया। स्थानीय फुटबॉल विश्लेषकों के अनुसार कैमरून के पास जून में केप वर्डे और अंगोला के खिलाफ दो महत्वपूर्ण विश्व कप क्वालीफायर मैच निर्धारित हैं, लेकिन गहराते संकट से खेलों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *