प्रभसिमरन सिंह ने तीसरा सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक लगाया

नई दिल्ली । पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में लिए तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। 23 वर्षीय बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 में ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

प्रभसिमरन की 20 गेंदों में 54 रन की पारी ने पीबीकेएस की बल्लेबाजी लाइनअप की गति निर्धारित की। सलामी बल्लेबाज ने केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ 4 चौके और 5 छक्के लगाए।

पीबीकेएस के सलामी बल्लेबाज ने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक लगाने के लिए सिर्फ 18 गेंदें लीं और सूची में तीसरा स्थान हासिल किया। केएल राहुल टूर्नामेंट के 2018 सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाने के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। इस बीच, आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 17 गेंदों में अर्धशतक के साथ, निकोलस पूरन सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

प्रभसिमरन शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान पावरप्ले के भीतर पीबीकेएस बल्लेबाजों द्वारा 50 से अधिक रन बनाने के एक और मील के पत्थर पर पहुंच गए। उन्होंने खेल की रन-चेज़ पारी में पहले छह ओवरों में 54 रन बनाए। इस बीच, 2022 सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 54 रन बनाने के बाद जॉनी बेयरस्टो शीर्ष पर हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रन बनाए, केकेआर ओर से फिल साल्ट (75), सुनील नरेन (71) ने अर्धशतक लगाया, तो इसके बाद वेकटेश अय्यर (39), आंद्रे रसल (24) और कप्तान श्रेयस अय्यर (28) ने विफोस्टक पारियां खेलकर केकेआर को 250 के पार पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *