फ्रेंच ओपन : जोकोविच, सबालेंका सीधे सेटों में जीत के साथ दूसरे दौर में

पेरिस। सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को फ्रेंच ओपन में जीत के साथ शुरुआत करते हुए फ्रांसीसी वाइल्डकार्ड पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट को 6-4, 6-7 (7-3), 6-4 से शिकस्त दी।

जोकोविच का लक्ष्य रोलांड गैरोस में 25 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाला टेनिस इतिहास का पहला खिलाड़ी बनना है, जहां उन्होंने पहले तीन बार ट्रॉफी उठाई है।

जोकोविच के 2024 के नतीजे उनके सामान्य उच्च मानकों से कम रहे हैं। 2006 में अपना पहला एटीपी एकल खिताब जीतने के बाद से सिर्फ़ दूसरे सीज़न में, वह किसी भी स्तर पर फ़ाइनल में पहुँचे बिना रोलांड गैरोस पहुँचे हैं।

दो बार के फाइनलिस्ट कैस्पर रूड भी सीधे सेटों में जीत के साथ आगे बढ़े। नॉर्वे के सातवें वरीय खिलाड़ी रूड ने क्वालीफायर फेलिप मेलिगेनी अल्वेस को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया।

महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को दूसरे दौर में पहुंचने के लिए सिर्फ़ एक घंटा आठ मिनट का समय लगा, उन्होंने एरिका एंड्रीवा को 6-1, 6-2 से हराया। सबालेंका ने दुनिया की 100वें नंबर की खिलाड़ी एंड्रीवा की सर्विस पांच बार तोड़ी और अपने प्रतिद्वंद्वी के विनर्स की संख्या को तिगुना करते हुए 19 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ़ अपने करियर का पहला मैच जीता। सबालेंका ने खेले गए 15 गेम में 27 विनर्स शॉट लगाए और सिर्फ़ 16 अनफोर्स्ड एरर किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *