मुम्बई सिटी एफसी ने अंतिम सात मिनट में एफसी गोवा से छीनी जीत

गोवा। मुम्बई सिटी एफसी ने अंतिम सात मिनट में जबर्दस्त पलटवार करके मेजबान एफसी गोवा से जीत छीन ली। आइलैंडर्स ने बुधवार रात फटोर्डा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण के मैच में एफसी गोवा पर 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज की। मुम्बई सिटी 90 मिनट तक दो गोल से पिछड़ रही थी और विंगर लालियानजुआला छांगटे ने 90वें और 90 6वें और विंगर विक्रम प्रताप सिंह ने 90 1वें मिनट में गोल करके अंतिम क्षणों में पूरी बाजी पलट दी। लालियानजुआला छांगटे को दो गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

मुम्बई सिटी एफसी की टीम अब बढ़त के साथ अपने घरेलू मैदान मुम्बई फुटबॉल एरेना में दूसरे चरण के मुकाबले में खेलेगी।

मैच का पहला गोल 16वें मिनट में आया, जब अटैकिंग मिडफील्डर बोरिस सिंह ने एफसी गोवा को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। बाएं छोर पर एक क्रॉस-फील्ड पास लेने के बाद अटैकिंग मिडफील्डर मोहम्मद यासिर राइट-बैक मेहताब सिंह को छकाने के बाद गेंद लेकर बॉक्स के अंदर घुस गए और फिर उन्होंने छह गज के खतरनाक एरिया में क्रॉस डाला, जिस पर बोरिस ने दाहिने पैर से गेंद को टैप करके गोल पोस्ट के अंदर पहुंचा दिया जबकि मुम्बई सिटी के गोलकीपर पूरबा लछेन्पा के पास बचाव का कोई मौका नहीं था। यह बोरिस का इस सीजन में तीसरा गोल है।

56वें मिनट में कप्तान व अटैकिंग मिडफील्डर ब्रैंडन फर्नांडीस ने गोल करके एफसी गोवा की बढ़त को 2-0 कर दिया। स्थानापन्न विंगर उदांता सिंह ने बायीं तरफ अटैकिंग थर्ड पर साइड-लाइन के करीब राइट-बैक मेहताब सिंह से गेंद छीनने के बाद क्रॉस पास अपने कप्तान को खिलाया। इसके बाद ब्रैंडन गेंद लेकर अंदर की तरफ आए और फिर उन्होंने बॉक्स के बाहर से करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को टॉप राइट कॉर्नर के अंदर गोल जाल में उलझा दिया जबकि मुम्बई सिटी के गोलकीपर पूरबा लछेन्पा अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव करने में विफल रहे। यह ब्रैंडन का लगातार तीन मैचों में तीसरा गोल है।

90वें मिनट में लालियानजुआला छांगटे ने सीजन का अपना आठवां गोल करके मुम्बई सिटी एफसी को कुछ राहत पहुंचाते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। स्थानापन्न मिडफील्डर जयेश राणे ने अटैकिंग थर्ड से बॉक्स के अंदर डिफेंस भेदी थ्रू-पास निकाला, जिस पर छांगटे ने बॉक्स के अंदर घुसने के बाद बाएं पोस्ट के आगे से बाएं पैर से गेंद को गोल लाइन के पार पहुंचा दिया जबकि एफसी गोवा के गोलकीपर धीरज सिंह ने उनके आगे आकर ब्लॉक करने की कोशिश जरूर की लेकिन विफल हुए।

पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90 1वें मिनट में विंगर विक्रम प्रताप सिंह ने गोल करके मुम्बई सिटी एफसी को 2-2 की बराबरी दिला दी। स्थानापन्न स्ट्राइकर गुरकीरत सिंह ने बॉक्स के बाहर से ग्राउंडेड शॉट लगाया, जिसे एफसी गोवा के गोलकीपर धीरज सिंह ने ब्लॉक जरूर किया लेकिन रिबाउंड पर गेंद छह गज के खतरनाक इलाके में ही रही और जहां पहुंचकर विक्रम ने गेंद को दाहिने पैर से गोल जाल में उलझा दिया।

पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90 6वें मिनट में लालियानजुआला छांगटे ने रेफरी प्रतीक मंडल की लंबी सीटी बजने से ठीक पहले सीजन का अपना नौवां गोल करके मुम्बई सिटी एफसी की 3-2 से जीत तय कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *