अमेरिकी छात्रों से कुरान पढ़ने और उसे समझने की अपील

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने अमेरिकी छात्रों से हमास आतंकवादी समूह पर इजरायल के निरंतर हमले के खिलाफ अपने विश्वविद्यालयों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। खामेनेई ने कुरान से परिचित होने का आह्वान किया। पत्र में फिलिस्तीनियों की रक्षा के लिए सहानुभूति और एकजुटता व्यक्त करते हुए उन्होंने छात्रों को प्रतिरोध मोर्चे की शाखा के रूप में बताया।

खामनेई ने अपने पत्र में कहा कि हम मुसलमानों और पूरी मानवता के लिए कुरान की सीख यह है कि जो सही है उसके लिए खड़ा होना है। इसलिए तुम्हें जो आदेश दिया गया है, उसी के प्रति दृढ़ रहो। मानवीय संबंधों के लिए कुरान की सीख है अत्याचार मत करो और अत्याचार मत सहो। प्रतिरोध मोर्चा इन और ऐसे सैकड़ों अन्य आदेशों की व्यापक समझ और अभ्यास से आगे बढ़ता है और अल्लाह की अनुमति से जीत हासिल करेगा। मेरी आपको सलाह है कि आप कुरान से परिचित हो जाएं।

ईरानी मौलवी और राजनेता ने पश्चिम एशिया के महत्वपूर्ण क्षेत्र के लिए अलग भाग्य का संकेत देते हुए कहा कि इतिहास एक पन्ना बदल रहा है। उन्होंने रेखांकित किया कि परिस्थितियाँ बदल रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आज परिस्थितियां बदल रही हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम एशिया के महत्वपूर्ण क्षेत्र का एक अलग भाग्य इंतजार कर रहा है। वैश्विक स्तर पर लोगों की अंतरात्मा जाग चुकी है और सच्चाई सामने आ रही है। इसके अलावा, प्रतिरोध मोर्चा की ताकत बढ़ी है और यह और भी मजबूत होगा। और इतिहास एक पन्ना पलट रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *