कल्याण बनर्जी के सवालों का कबीर ने प्रेस कांफ्रेंस कर दिया जवाब

हुगली। श्रीरामपुर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कल्याण बनर्जी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस ने श्रीरामपुर के भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार कबीर शंकर बोस के पहचान को लेकर कई व्यक्तिगत सवाल उठाए थे। कल्याण बनर्जी ने पूछा था कि श्रीरामपुर लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार की पहचान क्या है ? वह क्यों बार-बार श्रीरामपुर आते हैं ? श्रीरामपुर में उन्होंने कौन-सा राजनीतिक आंदोलन किया है और श्रीरामपुर के विकास में उनका क्या योगदान है ?

कल्याण बनर्जी ने चुटकी लेते हुए कहा था कि भाजपा उम्मीदवार कल्याण बनर्जी का ही हाथ पकड़ कर पहली बार श्रीरामपुर आए थे। आज उनकी पहचान क्या है ? वह खुद को बैरिस्टर कहते हैं, बताएं कि उन्होंने कितने मामले लड़े हैं। उनका घर कहां है, उनके पिता का नाम क्या है, वह किस खानदान से हैं, क्या किसी को पता है। उनको सिर्फ इसलिए टिकट दिया गया है क्योंकि वह कल्याण बनर्जी के पूर्व दामाद हैं। इसके अलावा उनकी कोई पहचान नहीं है।

कल्याण बनर्जी के इस बयान को व्यक्तिगत आक्रमण करार देते हुए श्रीरामपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कबीर शंकर बोस ने सोमवार को चांपदानी में भाजपा के चुनावी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस किया। इस दौरान कबीर ने कहा कि जबसे श्रीरामपुर के तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर कल्याण बनर्जी का नाम घोषित हुआ है उसके बाद से ही वे अपने कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार कर रहे हैं और उनके खिलाफ कुरुचिकर बातें कह रहे हैं। उत्तरपाड़ा के नवाग्राम में किसी ने उन्हें देखकर जय श्री राम का नारा लगा दिया तो कल्याण बनर्जी ने उसके साथ भी दुर्व्यवहार किया। पिछले दो दिनों से अब वह मुझ पर व्यक्तिगत आक्रमण कर रहे हैं। लेकिन व्यक्तिगत आक्रमण करना मेरे या मेरे पार्टी की संस्कृति नहीं है। कल्याण बनर्जी सब की शैक्षणिक योग्यता को लेकर प्रश्न उठा रहे हैं। लेकिन पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गांगुली को कल्याण बाबू अब तक अपने सर्टिफिकेट नहीं दिखा पाए हैं। व्यक्तिगत स्तर पर उतर जाना कल्याण बनर्जी का चरित्र है। वह मेरे पिता को लेकर बात कर रहे हैं जिनको गुजरे हुए एक वर्ष बीत चुके हैं। लेकिन मैं इतने निम्न स्तर पर नहीं उतर सकता। कल्याण बनर्जी खुद अपने घर की स्थिति नहीं देखते हैं और दूसरों पर व्यक्तिगत आक्रमण करने लगाते हैं। कल्याण बनर्जी राजनीतिक रूप से शायद भाजपा का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए वह इतने निम्नतम स्तर पर उतरने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *