कांग्रेस का डीएनए भारत विरोधी, राष्ट्रीय गौरव कार्यक्रमों का करती है बहिष्कार : भाजपा

शिमला । प्रदेश भाजपा महामंत्री बिहारी लाल ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उनका कहना है कि कांग्रेस का डीएनए भारत विरोधी है। बिहारी लाल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा है कि राम जन्मभूमि मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह राष्ट्रीय गौरव का विषय है। कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा को भाजपा व आरएसएस का कार्यक्रम करार दिया और इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया है। कांग्रेस को भारत और उसकी उपलब्धि का जश्न मनाने वाले किसी भी आयोजन से एक बुनियादी समस्या है। राष्ट्रीय गौरव का कोई भी मामला कांग्रेस के लिए चिंता का विषय है, इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस के डीएनए में ही भारत विरोधी रवैया निहित है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूर्व में सात कार्यक्रमों का बहिष्कार कर साबित कर चुकी है कि राष्ट्रीय गौरव के प्रति वह उदासीन है।

उन्होंने कहा कि नई संसद का उद्घाटन लोकतंत्र के मंदिर के लिए एक श्रद्धांजलि थी जो लोगों के सामूहिक निर्णय लेने का प्रतीक है। राष्ट्रीय एकता और गौरव की भावना से उद्घाटन में भाग लेने के बजाय, कांग्रेस ने पक्षपातपूर्ण हितों को राष्ट्रीय हितों से ऊपर रखा और इसके उद्घाटन का बहिष्कार किया।

इसी तरह कांग्रेस ने आधी रात को संसद में जीएसटी के लॉन्च का बहिष्कार किया था। जीएसटी की शुरुआत के साथ 2017 में भारत एक देश, एक कर वाला देश बन गया। जीएसटी ने अप्रत्यक्ष कर के बोझ को काफी हद तक कम कर दिया है और भारत में व्यापार करने में आसानी को सरल बना दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के जी20 भोज में भाग नहीं लिया था। कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों ने राष्ट्रपति द्वारा आयोजित मानद राजकीय भोज को छोड़ दिया, जिसमें अंतरराष्ट्रीय राष्ट्राध्यक्षों और सरकारों और महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हस्तियों ने भाग लिया था।

बिहारी लाल ने कहा कि कांग्रेस ने संसद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संयुक्त संबोधन का भी बहिष्कार किया था। कांग्रेस ने इस महत्वपूर्ण अवसर का भी राजनीतिकरण करने का फैसला किया और 2021 में संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन का बहिष्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *