कांग्रेस के न्याय पत्र में पांच न्याय और 25 गारंटियों में रखा है हर वर्ग का खयाल: अमृत गिल

मंडी । कांग्रेस की राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक एवं प्रवक्ता अमृत गिल ने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी किए गए, न्याय पत्र को लेकर भाजपा के नेताओं यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि इसमें मुसलमानों को अलग से आरक्षण देने की बात कही गई है। जबकि वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं है।

रविवार को मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए अमृत गिल ने कहा कि कांग्रेस के न्याय पत्र में शामिल पांच न्याय और 25 गारंटियों के माध्यम से देश के हर वर्ग का $खयाल रखा गया है। पांच न्याय में भागीदारी न्याय में समाज के वंचित वर्ग और छूट गए तबके को मु यधारा में शामिल किया जाएगा। वहीं पर युवा न्याय में युवाओं को पढ़ाई के बाद पहली पक्की नौकरी दी जाएगी। जिसके तहत एक साल में एक लाख नौकरियां मुहैया करवाई जाएगी। जबकि मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो केवल जुमला ही साबित हुआ। जबकि कांगे्रस सत्ता में आते ही तीस लाख सरकारी नौकरियां जो रिक्त पड़ी है को भरने का प्रयास करेगी। महिला न्याय में घर की बड़ी बुजूर्ग महिला को सालाना एक लाख रूपया दिया जाएगा। इसके अलावा महिलाओं को नौकरियों में पचास प्रतिशत आरक्षण मुहैया करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत ने पंजाब की महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिपणी की थी। जगकि कांग्रेस किसान न्याय के अंतर्गत एमएसपी को कानूनी मान्यता प्रदान की जाएगी। इसके अलावा मनरेगा की दिहाड़ी चार सौ रूपए की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *