खदान ढहने से डंपर समेत खान में गिरा चालक, 30 घंटे रेस्क्यू के बाद शव को बाहर निकाला

अजमेर । नसीराबाद उपखंड के रामसर गांव के पास पत्थर की खदान में गुरुवार की शाम क्रेन टूट जाने से खदान की रपट पर खड़ा डंपर चालक डंपर समेत खदान में गिर गया। घटना के बाद खदान में काम कर रहे मजदूरों के बीच अफरा-तफरी मच गई। खदान मालिक ने घटना की सूचना पुलिस को दी। खदान में हादसे की सूचना मिलने पर नसीराबाद पुलिस उपाधीक्षक विजय सांखला और सदर थाना सीआई प्रहलाद सहाय समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस और प्रशासन ने तत्काल एसडीआरएफ की टीम को बचाव कार्य के लिए मौके पर बुलाया। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम पहुंची और मजदूर का बचाव कार्य शुरू किया गया। जेसीबी और पोकलेन की मदद से खदान में से मलबा निकालने का कार्य गुरुवार शाम से जारी था। फिलहाल, डंपर चालक की मौत हो गई है और उसके शव को बाहर निकाल लिया गया है। मृतक देवलिया गांव निवासी 26 वर्षीय नाथू गुर्जर पुत्र नारायण बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

खान मलिक बन्ना गुर्जर ने बताया कि हादसे में एक चालक डंपर के साथ खदान में गिर गया। इसके साथ एक पोकलेन मशीन और क्रेन भी खान में गिरी है। खान की रपट ढहने से ये हादसा हुआ। डंपर चालक खदान की रपट पर डंपर लेकर खड़ा था। खान पर 2005 से कार्य जारी है। खान में गिरने वाला मजदूर देवलिया गांव निवासी नाथू करीब चार साल से खान पर कार्य कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *