चीनी कंपनी के खिलाफ संसद में आए संकल्प प्रस्ताव का काठमांडू के मेयर का भी समर्थन

काठमांडू। नेपाल सत्तापक्ष के एक दल और प्रमुख विपक्षी दल के तरफ से चीनी कंपनी के खिलाफ संसद में लाए जा रहे संकल्प प्रस्ताव का काठमांडू के मेयर ने भी समर्थन किया है।

प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रस के तरफ से संसद में संकल्प प्रस्ताव लाने वाले सांसद प्रदीप पौडेल से मुलाकात कर काठमांडू के मेयर बालेन्द्र साह ने काठमांडू के रिंगरोड के निर्माण को लेकर संसद में लाए जा रहे संकल्प प्रस्ताव के प्रति अपना समर्थन जताया है। सांसद पौडेल से मुलाकात के बाद मेयर बालेन्द्र साह ने कहा कि चूंकि यह मामला काठमांडू शहर से जुड़ा है और चीनी कंपनियों के बदमाशी को लेकर उन्होंने कई बार आवाज उठाई है इसलिए उन्हें इस संकल्प प्रस्ताव के समर्थन में आने से कोई गुरेज नहीं है।

चीनी दूतावास के आर्थिक सहयोग से बन रहे काठमांडू के रिंगरोड का ठेका मिलने के दस सालों के बाद भी चीनी कंपनी के द्वारा निर्माण कार्य को पूरा नहीं कर पाने के कारण सत्ता में सहभागी दल राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी और प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस के तरफ से बुधवार को संसद में संकल्प प्रस्ताव दर्ता कराया गया है। इस संकल्प प्रस्ताव में चीनी कंपनी का ठेका रद्द करते हुए चीन के अनुदान के बिना भी नेपाल सरकार के तरफ से रिंगरोड के बांकी रहे काम को पूरा करने की बात उल्लेख है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *