जमीन घोटाला मामले के आरोपित राजकुमार पाहन की अग्रिम जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 15 को

रांची । पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन की अग्रिम जमानत याचिका पर पीएमएलए कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई। अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तिथि 15 जून निर्धारित की है। मामले में पूर्व में दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई थी।

ईडी ने इस मामले में राजकुमार पाहन को भी आरोपित बनाते हुए उसके खिलाफ आरोप पत्र (चार्जशीट) दाखिल किया है। ईडी के चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने समन जारी किया है। इसके बाद उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए राजकुमार पाहन ने एक मई को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

यह मामला बड़गाई अंचल के अधीन 8.86 एकड़ जमीन के फर्जीवाड़े से जुड़ा है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। मामले में 30 मार्च को ईडी ने हेमंत सोरेन सहित पांच के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया है। चार्जशीट में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बड़गाई अंचल के निलंबित उप राजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद, जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन, आर्किटेक्ट बिनोद सिंह और हिलिरियस कच्छप के नाम शामिल हैं। चार्जशीट दाखिल होने के कुछ दिन बाद ही मामले के एक आरोपित हिलेरियस कच्छप की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *