झारखंड में कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर क्या बोले कांग्रेस नेता जयराम रमेश?

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और पंजाब में विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर अभी तक बात नहीं बन सकी है. वहीं, इस विपक्षी गठबंधन को बिहार में नीतीश कुमार की एग्जिट से बड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में भी फिलहाल गठबंधन को लेकर बातचीत अभी चल ही रही है. इस बीच झारखंड के बोकारो में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बड़ा दावा किया है.

कब तक रहेगी इंडिया गठबंधन?

जयराम रमेश ने कहा, “इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ही बनाया गया है, जिसमें कुछ दिन पहले तक 28 पार्टियां थी और अब एक पार्टी (जेडीयू) पलटी मारकर वापस एनडीए में चली गई है. अब इंडिया गठबंधन में 27 पार्टियां हैं. झारखंड विधानसभा में भी हम गठबंधन की सरकार में हैं, लेकिन एक दिन कांग्रेस अपनी ताकत से झारखंड में स्वतंत्र सरकार बनाएगी.”

बीजेपी पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि रविवार (4 फरवरी) को भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 22वां दिन है. उन्होंने कहा, “सांसद राहुल गांधी धनबाद से बोकारो आ पहुंचे हैं. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा और अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी कह रहे हैं कि बीजेपी-आरएसएस तड़ती है और कांग्रेस जोड़ती है. मैं कहता हूं बीजेपी बेचती है और कांग्रेस बचाती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *