दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड की वजह से लोगों का हाल बेहाल…

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी है। एक तरफ कड़ाके की ठंड की वजह से लोगों का हाल बेहाल है तो दूसरी ओर घने कोहरे ने रेल सड़क और हवाई यातायात पर लगभग ब्रेक लगा दिया है।

रविवार को दिल्ली एनसीआर में इस घना कोहरा छाया हुआ है। हाल ये है कि 10 मीटर दूर भी दिखाई नहीं दे रहा है। इसकी वजह से सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई चलती दिखाई दीं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। बता दें मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली-NCR के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। रविवार सुबह 6:00 बजे दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था जो इस मौसम का सबसे सर्द दिन रहा। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी भीषण सर्दी रहेगी लेकिन तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

वहीं IMD के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों तक पूरे उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है। इसके साथ ही ठंड से अभी राहत नहीं मिलेगी। वहीं अगले 4 दिनों तक देश के उत्तर पश्चिम इलाकों में कोल्ड से लेकर सीवियर कोल्ड डे रहने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *