नवोदय विद्यालय में प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम आयोजित

लोहरदगा । जवाहर नवोदय विद्यालय जोगना में केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देशानुसार लोहरदगा जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित प्रेरणा उत्सव का शुरूआत विद्यालय के प्रचार्य अवनीश चंद्र झा तथा शिक्षकों ने शुभारम्भ किया ।

प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम में जिले भर के 25 विद्यालय के 9 वी और 12 वी कक्षा के 67 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.,जिसमें निबंध लेखन,कविता, पेंटिंग, नारा, म्यूजिक के द्वारा प्रतिभागियों का चयन किया जा जाना है,जिसमें 30 विद्यार्थियों 15 छात्र व 15 छात्राओं का चयन कर जिला भैजा जाएगा.जिला द्वारा साक्षात्कार कर दो छात्र छात्रा का चयन कर गुजरात राज्य अन्तर्गत बाड़नगर गुजरात भैजा जाएगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा प्राप्त की थी।

प्रधानाचार्य अवनीश चंद्र झा ने बताया कि प्रेरणा उत्सव का आयोजन विद्यार्थियों के लिए अनुभवजन्य शिक्षा प्राप्त करने का एक स्वर्णिम अवसर प्रदान करता है। इसका मुख्य उद्देश्य है बच्चों में जागृति पैदा करना,भारतीय संस्कृति और इतिहास के बारे में जानकारी रखना और अपने को पहचानने को लेकर यह आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *