प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉस्को में हुए आतंकवादी हमले की निंदा….

नई दिल्ली: रूस की राजधानी मॉस्को पास क्रोकस सिटी हॉल में कॉन्सर्ट के दौरान आतंकवादी हमला हुआ। आतंकवादियों ने लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में करीबन 60 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल हुए हैं। गोलीबारी के बाद हॉल में धमाका भी हुआ, जिससे वहां आग लग गई। मॉस्को में हुए इस आतंकवादी हमले की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आलोचना की है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हम मॉस्को में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ हैं। भारत इस दुख की घड़ी में रूस के साथ खड़ा है।”

बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तीन से चार बंदूकधारियों ने कॉन्सर्ट के दौरान लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी के बाद कुछ लोग तहखाने की तरफ भागने लगे, जबकि अन्य लोग छत पर जाकर छिपने की कोशिश करने लगे। हमलावरों ने विस्फोटक का भी इस्तेमाल किया, जिससे हॉल में आग लग गई। रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों ने सैकड़ों लोगों को बंधक भी बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *