प्रधानमंत्री मोदी की जमशेदपुर में 19 को प्रस्तावित जनसभा के लिए पुलिस मुख्यालय से 1651 अतिरिक्त जवानों की तैनाती

रांची । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 19 मई को जमशेदपुर में प्रस्तावित चुनावी जनसभा के मद्देनजर सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय से 1651 अतिरिक्त जवानों की प्रतिनियुक्ति शुक्रवार से की गई है। इसमें 27 इंस्पेक्टर, 246 एसआई और एएसआई, 1246 लाठी बल, 82 सशस्त्र बल, 50 यातायात पुलिसकर्मी, दो बीडीएस की टीमें, तीन हिट टीमें, तीन डॉग स्कवायड और रैप की दो कंपनियों सहित इको की चार टीमें शामिल हैं।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर हथियाबंद जवान तैनात रहेंगे। इसके लिए आसपास के जिलों और ट्रेनिंग सेंटर से भी पुलिस बल बुलाया गया है। जमशेदपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने मउभंडार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार पहुंचेंगे। बताया गया है कि मउभंडार ग्राउंड प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुरूप छोटा है। इस हिसाब से कार्यक्रम स्थल और शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर कंट्रोल बनाए रखना चैलेंज भरा काम होगा। क्योंकि, शहर में एक ही मुख्य मार्ग है, जो सभास्थल मैदान के समीप से होकर गुजरती है।

जनसभा में दूर-दराज से वाहनों से पहुंचने वाले लोगों को कार्यक्रम स्थल से ही कुछ दूरी पर बड़े वाहनों को तय पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करना होगा। इसके लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बेनाशोल फुटबाल ग्राउंड, मउभंडार बाबूलाइन, टुमांगडुंगरी ग्राउंड, सर्कस मैदान ग्राउंड और कीताड़ीह काजू जंगल के समीप ग्राउंड को देखकर उसे चिह्नित किया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने तीन मई को सिंहभूम और रांची, चार मई को पलामू और सिसई में जनसभा को संबोधित किया था। इसके बाद 11 मई को चतरा के सिमरिया और 14 मई को गिरिडी में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *