प्रधानमंत्री मोदी ने झाबुआ में 7500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की

झाबुआ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को दोपहर में मध्यप्रदेश के एक दिवसीय पर प्रवास पर झाबुआ पहुंचे हैं। यहां उन्होंने गोपालपुरा में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में पहुंचकर 7500 करोड़ की सड़क, रेल, बिजली और जल क्षेत्र से संबंधित 22 विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित किया। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम स्थल से ही खरगोन में प्रारंभ होने वाले क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी।

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान द्वारा पहले इंदौर एयरपोर्ट आए और यहां से हेलीकाप्टर के माध्यम से झाबुआ के गोपालपुरा पहुंचे। यहां सभास्थल पर रोड शो के लिए गैलरी बनाई गई है। प्रधानमंत्री मोदी रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए जनजातीय सम्मेलन के मंच तक पहुंचे। जनजातीय महासम्मेलन के मंच पर पहुंचने पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका आत्मीय स्वागत व अभिनंदन किया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग पहुंचे हैं। लोगों ने मोदी-मोदी ने नारे लगाकर उनका स्वागत किया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने 7500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें प्रमुख रूप से खरगोन में 170 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाला टंट्या मामा विश्वविद्यालय के अलावा, रेल, सड़क और नल-जल से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री यहां से मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत भी करेंगे। कार्यक्रम से पूर्व पीएम मोदी ने जनजातीय महासम्मेलन में विभिन्न विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *