बिहार की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय

पटना  । राज्य की जन अधिकार पार्टी (जाप) का कांग्रेस में विलय हो गया है। जाप सुप्रीमो पप्पू यादव दिल्ली में बेटे सार्थक रंजन के साथ कांग्रेस में शामिल हो गये। इसके साथ इसकी संभावना तेज हो गयी है कि अब पप्पू यादव कांग्रेस की टिकट पर पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगे।

बीते मंगलवार को पप्पू यादव ने राबड़ी देवी के घर पर लालू और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनकी पार्टी के विलय की चर्चा तेज हो गई थी। कांग्रेस में जाप के विलय के बाद पप्पू यादव ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को धन्यवाद देते हुए कांग्रेस के प्रति आभार जताया है। पप्पू यादव ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा हुआ था। इसलिए हमने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया।

पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य हैं और अब पप्पू यादव और उनके बेटे ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। ऐसे में अब पप्पू यादव को कांग्रेस बिहार में लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बना सकती है।

पप्पू यादव लंबे समय से कोसी और सीमांचल क्षेत्र में सक्रिय हैं। वे महागठंबधन में रहकर पूर्णिया सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। हालांकि, अभी तक महागठबंधन में कैंडिडेट और सीट को लेकर कोई बात नहीं बन पाई है। इसी सिलसिले में वे लगातार लालू एवं तेजस्वी यादव के संपर्क में थे। ऐसे में इस बात की चर्चा तेज हो गयी है कि पप्पू यादव को कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *