ब्राहलडी में अटल आदर्श विद्यालय का निर्माण जल्द शुरू हो : नवीन शर्मा

हमीरपुर । भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारिणी सदस्य व हिमाचल कौशल विकास निगम के पूर्व वाइस चेयरमैन नवीन शर्मा की अगुवाई में रविवार को हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर जन चेतना यात्रा निकाली गई। यह यात्रा सेर बलौनी पंचायत से लेकर नारा पंचायत तक निकाली गई। इस अवसर पर नवीन शर्मा ने कहा कि ब्राहलडी में बनने वाले अटल आदर्श विद्यालय के लिए पूर्व की भाजपा सरकार ने 5 करोड़ का प्रावधान किया था लेकिन कांग्रेस की वर्तमान सरकार ने यह पैसा रोक लिया है। उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस सरकार जल्द से जल्द ब्राहलडी में अटल आदर्श विद्यालय के निर्माण का कार्य शुरू करें।

नवीन शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ भेदभाव कर रही है। इसलिए वे इस पदयात्रा के माध्यम से सरकार को जगाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के समय हमीरपुर से गलोड़ तक की सड़क के सुदृढ़ीकरण का काम शुरू किया गया था। लेकिन कांग्रेस सरकार के आते ही यह काम बंद पड़ा है। इसके कारण लोगों को प्रतिदिन समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इस सड़क का काम जल्द पूरा किया जाए।

नवीन ने आगे कहा कि पूर्व की ही भाजपा सरकार के समय कुडियार से मसियाना सड़क के लिए 12 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है। लेकिन कांग्रेस सरकार के समय में यह काम बहुत ही धीमी गति से चल रहा है जिससे लोगों की रोजमर्रा की परेशानियां बढ़ गई हैं। अतः इस सड़क का काम तेज गति से किया जाए।

नवीन शर्मा ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने गलोड़ क्षेत्र की समस्या को देखते हुए यहां पर डिग्री कॉलेज शुरू किया था। लेकिन वर्तमान सूक्खु सरकार ने आते ही इस कॉलेज को बंद कर दिया। उनकी मांग है कि कॉलेज को फिर से शुरू किया जाए ताकि यहां के युवाओं को 25 से 30 किलोमीटर दूर पढ़ाई के लिए न जाना पड़े।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मनरेगा के मजदूरों को कामगार कल्याण बोर्ड से मिलने वाली सारी सुविधाएं भी बंद कर दी हैं। यह मनरेगा कर्मियों के साथ बड़ा अन्याय है। इसे भी जल्द शुरू किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *