मोदी के कारण देश में विकास और आत्मनिर्भरता की राजनीति हुई शुरू: सुखराम चौधरी

शिमला । भाजपा के वरिष्ठ नेता व संसदीय क्षेत्र के प्रभारी सुखराम चौधरी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण विकास और आत्मनिर्भरता की राजनीति शुरू हुई है।

सुखराम ने मंगलवार को यहां एक बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस शासन में पहले के समय में देश घोटाले के लिए जाना जाता था, लेकिन भाजपा के शासन में देश तेजगति की सफलता के नाम से जाना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश घोटालों से निकल कर सफलता के मार्ग पर अग्रसर हो गया है।

चौधरी ने कहा कि किसी ने ये सोचा नहीं था कि रामलला अपने स्थान पर ही विराजमान होंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होते देखने का सौभाग्य हम सबको मिलेगा। इसके लिए पिछले पांच सौ साल से चल रहे संघर्ष को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्ण विराम लगा दिया। वहीं धारा 370 के कारण कश्मीर देश का अभिन्न अंग बनने में कहीं रोड़े आ रहे थे।

उन्होंने कहा कि पहले हम नारा दिया करते थे कि “एक देश में दो निशान, दो विधान, दो संविधान नहीं चलेगा” मगर कांग्रेस के नेता बोलते थे, ये केवल सपना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सपने को भी साकार कर दिया है। उन्होंने कहा की जैसे-जैसे चुनाव निकट आता है, कांग्रेस और विपक्ष को जाती जनगणना की याद आती है और जाति में विभाजित करने की कोशिश करने लगते हैं। भाजपा ने कभी भी जाति जनगणना का विरोध नहीं किया, उसका समर्थन किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश में सिर्फ चार जातियां हैं, गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति, और अगर इन चार जातियों का भला हो जाएगा तो समस्त जातियों का कल्याण हो जाएगा।

चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अन्न उपलब्ध कराया गया, जिसके परिणामस्वरूप 25 करोड़ लोग आज गरीबी कि रेखा से ऊपर आ गए हैं। नारी शक्ति कि दृष्टि से उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, सौभाग्य योजना, मुद्रा योजना और जनधन योजना नारी शक्ति को मजबूती प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तरह 11 करोड़ 80 लाख लोगों को हर चौथे महीने 2 हजार रुपये प्रदान किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *