राज्य सरकार द्वारा सभी क्षेत्रों में विकास के लिए व्यवस्था को किया जा रहा विक्रेंद्रीकृतः मुख्यमंत्री

जबलपुर । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी क्षेत्रों में विकास के लिये व्यवस्था को विकेन्द्रीकृत किया जा रहा है, जिससे मैदानी व निचले स्तर पर तीव्र गति से विकास कार्य हो सके। जबलपुर में कैबिनेट की बैठक का आयोजन इसी कड़ी में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के सभी फैसले गरीबों के कल्याण और विकास के लिए किये जा रहे हैं। यदि कोई अधिकारी किसी गरीब का अपमान करेगा और उसके कल्याण और विकास के लिए कार्य नहीं करेगा तो संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस कार्य में सभी के सहयोग की आवश्यकता है। आप सभी इसमें सहयोग करें।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव बुधवार को गैरीसन ग्राउंड जबलपुर में जनसभा के बाद कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री राकेश सिंह, सांसद वीडी शर्मा व सुमित्रा बाल्मीकि, विधायक अजय विश्नोई व सुशील तिवारी इंदु, अन्य जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश का सर्वांगीण विकास और आज के बदलते युग में हर तबके के व्यक्तियों और गरीबों का विकास करना चाहते हैं। हमें उनके संकल्पों को पूरा करना है। इसके लिए अपर मुख्य सचिवों को संभाग स्तर पर, संभाग स्तर के अधिकारियों को जिला स्तर पर और जिला स्तर के अधिकारियों को मैदानी स्तर पर भेजकर आम लोगों की जरूरत के हिसाब से विकास कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें जो भी कोताही बरतेगा उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के सम्मान का ध्यान रखा जाएगा, इस संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आव्हान किेया कि प्रधानमंत्री मोदी के संकल्पों को पूरा करने और प्रदेश के विकास और कल्याण में सहयोग प्रदान करें।

मुख्यमंत्री ने जन आभार यात्रा में आम जन के प्रति किया आभार व्यक्त

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को जबलपुर में जन आभार यात्रा निकाली। यह जन आभार यात्रा समन्वय चौक से गैरीसन ग्राउंड तक निकाली गई, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा आम जन के प्रति आभार व्यक्त किया गया। जन आभार यात्रा के दौरान आम जन द्वारा भी मुख्यमंत्री डॉ. यादव का जगह-जगह पुष्पहारों और पुष्पवर्षा कर अभिनंदन किया गया। जन आभार यात्रा में प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री राकेश सिंह, सांसद वीडी शर्मा, विधायक अशोक रोहाणी व अन्य जनप्रतिनिधि भी साथ में थे।

मुख्यमंत्री ने भॅंवरताल पार्क पहुँचकर वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

बुधवार को साहस और शौर्य की प्रतीक वीरांगना रानी दुर्गावती की कर्मभूमि संस्कारधानी जबलपुर में उत्सव का माहौल देखने को मिला। अवसर था भॅंवरताल पार्क स्थित वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम का। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं.मोहन यादव जब भॅंवरताल पार्क पहुँचे, तब उनका ढोल नगाड़े एवं सांस्कृतिक धूम-धाम के बीच भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉं.यादव के साथ कैबिनेट मंत्री राकेश सिंह, प्रहलाद पटैल, सम्पतिया उईके, सांसद वीडी शर्मा, राज्य सभा सांसद श्रीमती सुमित्रा बाल्मीक, म.प्र. जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉं.जितेन्द्र जामदार के अलावा विधायक अजय विश्नोई, अशोक ईश्वरदास रोहाणी, सुशील तिवारी इन्दु, अभिलाष पाण्डेय, संतोष वरकड़े व नीरज सिंह, प्रभात साहू, रानू तिवारी, आशीष दुबे, अखिलेश जैन व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी शौर्य एवं वीरगाथा पर प्रकाश डाला। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉं.मोहन यादव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वीरांगना रानी दुर्गावती के साहस और शौर्य की प्रतीक हमारे लिए सदैव शक्ति स्वरूपा के रूप में बनी रहेंगी। आज उनकी कर्मभूमि पर मुझे आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, इसके लिए मैं उनका सदैव ऋणी रहूँगा। मुख्यमंत्री डॉं.यादव ने मॉं नर्मदा की पावन भूमि को भी प्रणाम कर उनसे सभी के लिए सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *