रायपुर : छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को शुष्क दिवस घोषित

रायपुर  । मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर मंगलवार की देर रात एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि 22 जनवरी को संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में शुष्क दिवस घोषित करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। साथ ही 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल भेजने के बाद अब श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 100 टन सब्जी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होने वाला है। इसको लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में सभी लोगों में खुशी का माहौल है। इस दिन पूरे प्रदेश में उत्सव का माहौल रहेगा। घरों में दीपावली की तरह दीप भी प्रज्ज्वलित किए जाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में शुष्क दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रामलला के भोग के लिए उनके ननिहाल छत्तीसगढ़ से सब्जी उत्पादक किसानों की ओर से सब्जियों की खेप अयोध्या रवाना की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके पहले 30 दिसम्बर को राईस मिलर्स के सहयोग से श्री रामलला के भोग के लिए छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल अयोध्या भेजा गया है। श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में 25 दिसम्बर से 02 जनवरी तक सुशासन सप्ताह मनाया गया। हमारा सुशासन का संकल्प और आदर्श रामराज्य रहा है।

छत्तीसगढ़ के लोगों की भगवान राम से विशेष श्रद्धा

छत्तीसगढ़ के लोगों की भगवान राम से विशेष श्रद्धा है। क्योंकि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है. माता कौशल्या का जन्मभूमि है. इस लिहाज से छत्तीसगढ़ के लोग अयोध्या में चल रही तैयारी में अपनी ज्यादा ज्यादा भूमिका में रहने की कोशिश में है। 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल भेजने के बाद अब ननिहाल से 100 टन सब्जी भेजने की तैयारी तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *