लोसभा चुनाव : पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब भट्टी, दो गिरफ्तार

फिरोजाबाद । थाना उत्तर पुलिस टीम ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से अवैध रुप से चल रही अवैध शराब भट्टी को पकड़ा है। मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 245 लीटर कच्ची देशी शराब व भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने बताया कि थानाध्यक्ष उत्तर वैभव कुमार सिंह ने पुलिस टीम के साथ सूचना पर अभियुक्तगण प्रताप पुत्र कुंवरपाल निवासी टापाकलां थाना उत्तर व धारा पुत्र रमेशचन्द निवासी कौशल्या नगर गली नं0- 1 थाना उत्तर को जलेसर रोड डीएस गार्डन के पीछे खाली पड़ी जगह में एक खाली कोठरी से गिरफ्तार किया है।

पुलिस टीम ने मौके से प्लास्टिक की 04 केन जिनमें 50-50 लीटर कच्ची देशी शराब, 03 प्लास्टिक के डिब्बे 15-15 लीटर कच्ची देशी शराब कुल मात्रा लगभग 245 लीटर व एक टीन का कनस्तर, पीपा जिसके मुंह पर पाईप को मिट्टी व कपडे की मदद से बंधा हुआ है, एक प्लास्टिक पाईप, एक स्टील की डोलची, एक कपड़ा का बना हुआ गोलाकार एक गैस सिलेण्डर मय गैस चूल्हा, एक प्लास्टिक की बाल्टी, एक मग्गा प्लास्टिक एवं भारी मात्रा में शराब बनाने के उपरकरण बरामद किए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि चुनाव का समय आ गया है। देशी शराब की माँग बढ़ जाती है। लोक सभा चुनाव में ऊँचे दामों मे बेचने के लिए कच्ची देशी शराब बना रहे थे। समय आने पर इस शराब को ऊँचे दामों में बेचने की योजना थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *