विद्युत समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें अधिकारी: ऊर्जा मंत्री तोमर

– ऊर्जा मंत्री ने गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में विद्युत अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश

भोपाल। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश बिजली कम्पनी के अधिकारियों को दिए हैं। गुना, अशोकनगर और शिवपुरी स्थित विद्युत वितरण कम्पनी के वृत्त कार्यालयों में शुक्रवार को आयोजित बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि आम उपभोक्ता को ट्रिपिंग का सामना न करना पड़े, इसके लिए अधिकारी माकूल बंदोबस्त करें।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों और उपभोक्ताओं के फोन न उठाने की शिकायतों पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि जो अधिकारी इस तरह का व्यवहार करेंगे वे बख्शे नहीं जाएंगे। शिकायत मिलने पर ऐसे सभी अधिकारी-कर्मचारियों की एक वेतन वृद्धि रोकी जाएगी।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि जिन पाश कालोनियों से शत प्रतिशत राजस्व वसूली होती है, वहां ट्रिपिंग नहीं होनी चाहिए और यदि हो रही है, तो अधिकारी उपभोक्ताओं को वाजिव कारण बताकर संतुष्ट करें। उन्होंने सर्वाधिक ट्रिपिंग वाले क्षेत्रों के विभागीय अधिकारियों को हिदायत दी कि समय रहते अपने-अपने इलाके की विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें।

तोमर ने समस्त सहायक यंत्री और उप यंत्रियों को भरोसा दिलाया कि वह अच्छा काम करें। आपके मान-सम्मान की रक्षा का जिम्मा विभाग का है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की विद्युत सम्बन्धित समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए मोहल्लों में जागरूकता अभियान चलाया जाए। यदि किसी तरह का विद्युत अवरोध होता है, तो उपभोक्ताओं को यह बताया जाए कि अवरोध किस कारण हुआ। जिससे आम उपभोक्ता को परेशानी का सामना न करना पड़े।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मैं स्वयं समय-समय पर मोहल्लों में जाकर उपभोक्ता जागरूकता अभियान चलाऊंगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं को आकलित खपत के आधार पर बिल देने की जगह रीडिंग का बिल देना ही सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य अभियंता राजीव गुप्ता, महाप्रबंधक गुना पीआर पाराशर, महाप्रबंधक अशोक नगर अशोक शर्मा, महाप्रबंधक शिवपुरी संदीप कालरा तथा अधीक्षण यंत्री ट्रांसमिशन सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *