‘संदेशखाली के दोषी जेल में काटेंगे जीवन: PM मोदी

कूचबिहार। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का बिगुल फूंकते हुए राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली में लोगों को यह आश्वासन दिया कि अपराधियों, खासकर संदेशखाली के दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी और मतदाताओं से बिना किसी डर के एक नेता के रूप में वोट करने की अपील की।

मोदी ने उत्तर बंगाल की कूचबिहार और अलीपुरदुआर लोकसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों नीतीश प्रमाणिक और मनोज तिग्गा के समर्थन में राश मेला मैदान में आयोजित विशाल ‘विजय संकल्प दिवस’ ​​को संबोधित करते हुए कहा कि यह केवल भाजपा ही है, जो बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोक सकती है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा है कि कैसे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार ने सीमावर्ती उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में आरोपियों को बचाने की पूरी कोशिश की, जबकि भाजपा ने आरोपियों को सजा दिलाना सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा, “उन्हें (आरोपियों को) अपना जीवन जेल में बिताना होगा।”

मोदी ने लोगों से अपील की कि वे 19 अप्रैल को सुबह एक नेता की तरह मतदान करें क्योंकि इस बार चुनाव आयोग ने पूरे राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार का चुनाव देश में एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाने के लिए है, क्योंकि अगले पांच साल ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, जिसके लाभार्थियों में से एक पश्चिम बंगाल भी होगा।

उन्होंने तृणमूल, वाम दलों और कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए उन पर देशवासियों को जाति आधारित राजनीति में बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे कांग्रेस ने छह दशकों से अधिक समय तक लोगों का शोषण किया और ‘गरीबी हटाओ’ का नारा देती रही।  मोदी ने कहा, “यह भाजपा सरकार है जिसने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से छुटकारा दिलाया है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हम ईमानदारी से काम कर रहे हैं और हमारी ‘नीयत’ सही है। गरीबों की मुश्किलें दूर करने के लिए कई केंद्रीय योजनाएं हैं, लेकिन तृणमूल सरकार ऐसी योजनाओं को निहित स्वार्थी लोगों तक नहीं पहुंचाना चाहती।”

उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत, एक अखिल भारतीय चिकित्सा सुविधा योजना है, जिसका उपयोग देश के किसी भी हिस्से में किया जा सकता है। देश में कोई कहीं बीमार पड़े, वह पांच लाख रुपये के बीमा का अस्पताल लाभ प्राप्त कर सकता है, लेकिन तृणमूल सरकार ने इस योजना का विस्तार नहीं किया।

मोदी ने कहा, “यहां की तृणमूल सरकार पश्चिम बंगाल में केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं होने देती… मेडिकल कॉलेज स्थापित करना भाजपा की पहचान है। हम देश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करना चाहते हैं, लेकिन तृणमूल सरकार ने हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी। पश्चिम बंगाल को रिकॉर्ड राशि देने के बावजूद, तृणमूल के कारण कई परियोजनाएं समय पर पूरी नहीं हो पातीं।” प्रधानमंत्री ने कहा, “केंद्र ने बंगाल सरकार को अधिकतम धनराशि दी थी, लेकिन एक मंत्री के घर में करोड़ों रुपये पाये जाने के कारण पैसे वापस ले लिए गये।”

उन्होंने अपने 30 मिनट के संबोधन की शुरुआत में कहा, ‘“सबसे पहले मैं ममता दीदी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। वर्ष 2019 में मैं इसी मैदान में एक रैली को संबोधित करने आया था। उस समय उन्होंने इस मैदान को आकार में छोटा करने के लिए इसके बीच में एक चबूतरे का निर्माण करवाया। उस समय मैंने कहा था कि जनता इसका जवाब देगी। आज उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं की और मुझे आप सभी से मिलने का अवसर मिला। मैं आज कोई बाधा उत्पन्न नहीं करने के लिए बंगाल सरकार के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *