सामाजिक एकता और भाईचारे का प्रतीक है ईद-उल-फितर:बिशन लाल सैनी

यमुनानगर । ईद-उल- फितर के पर्व को देश-विदेश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इसी कड़ी में शादीपुर क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर गुरुवार सुबह ईदगाह में नमाज पढ़ी और एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर रादौर विधानसभा के कांग्रेस विधायक बिशन लाल सैनी भी पहुंचे और उन्होंने सभी को मीठी ईद की बधाई दी।

मीठी ईद के पर्व को लेकर ईदगाह के इमाम मोहम्मद जफर ने जानकारी देते हुए बताया कि ईद-उल-फितर के पर्व का खास महत्व है। रमजान महीने के आखिर में ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाता है। इस पर्व को दुनिया भर में अधिक धूमधाम के साथ मनाया जाता है। ईद-उल-फितर को मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है। रमजान के महीने के लोग रोजा रखते हैं और अल्लाह की इबादत करते हैं। इस खास अवसर पर लोग एक दूसरे से गले मिलते हैं और ईद की मुबारकबाद देते हैं। उन्होंने कहा कि आज इस क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में ईद की नमाज अदा करने पहुंचे।

उन्होंने कहा कि आज नमाज में देश के अमन चैन,शांति और समृद्धि की दुआ की है। इस मौके पर कांग्रेस के विधायक बिशन लाल सैनी ने ईद पर्व की सभी को मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद-उल-फितर का पर्व समाज में हिन्दू-मुस्लिम एकता और आपसी भाईचारे का प्रतीक है। हम सभी को अपने देश और समाज की तरक्की की लिए मिलजुल कर आगे बढ़ाना है। इस मौके पर ईद में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *