सीआईडी ने साइबर अपराधी को हैदराबाद से किया गिरफ्तार

रांची । अपराध अनुसंधान विभाग( सीआईडी) ने झारखंड सहित 18 राज्यों में ठगी करने वाले साइबर अपराधी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार साइबर अपराधी का नाम मकिरेड्डी सुजीत कुमार है। इसके पास से मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इसके खिलाफ झारखंड सहित 18 राज्यों में साइबर ठगी के 94 मामले दर्ज हैं । इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, असम, गुजरात, हरियाणा, केरला, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब ,राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश ,पश्चिम बंगाल छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और झारखंड शामिल है।

झारखंड सीआईडी ने सुजीत कुमार को रांची साइबर सेल थाना में दर्ज 1.40 करोड़ रुपये की ठगी मामले में गिरफ्तार किया है। सीआईडी के साइबर थाना डीएसपी नेहा बाला ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

डीएसपी ने बताया कि 19 मई को साइबर थाना में एक व्यक्ति ने दर्ज कराये शिकायत में कहा कि फेसबुक पर रील देखने के समय उसको एक लिंक दिखा। इसमें ट्रेडिंग के माध्यम से मुनाफे कमाने की बात लिखी थी। उस लिंक पर क्लिक करने पर एक एप्लीकेशन (अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट) उसके फोन पर डाउनलोड हुआ। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने उस ऐप को रजिस्टर किया। इसके बाद कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी ने उससे व्हाट्सएप पर संपर्क किया और अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसा डालकर निवेश करने का प्रलोभन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *