अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से किया गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई साइबर प्रकोष्ठ के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले के संबंध में अभिनेता साहिल खान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बंबई उच्च न्यायलय ने अभिनेता की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी जिसके बाद उन्हें शनिवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्हें मुंबई लाकर गिरफ्तार किया गया। एसआईटी ने हाल में खान से इस मामले में पूछताछ की थी। ‘स्टाइल’ और ‘एक्सक्यूज मी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके साहिल खान एक फिटनेस विशेषज्ञ हैं। 

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि खान इस मामले में शहर की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दूसरे व्यक्ति हैं। एसआईटी विवादास्पद महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों और राज्य में कुछ वित्तीय एवं रियल एस्टेट कंपनियों के बीच कथित अवैध लेन-देन के संबंध में जांच कर रही है। पुलिस द्वारा इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, यह घोटाला करीब 15,000 करोड़ रुपए का है। पुलिस ने बताया कि खान और 31 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ जांच जारी है जिसके तहत उनके बैंक खातों, मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य तकनीकी उपकरणों की जांच की जा रही है। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में धनशोधन के पहलू की जांच कर रहा है जबकि मुंबई पुलिस ने 32 लोगों के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *