हिट एंड रन मामले में नए कानून का विरोध में चालकों का तीन दिवसीय हड़ताल शुरू

पलामू । पलामू के बस सहित अन्य वाहन चालकों ने नए हिट एंड रन कानून में बदलाव की मांग को लेकर एक से तीन जनवरी तक हड़ताल की घोषणा कर दी है। मामले में पलामू चालक संघ के तत्वावधान में मेदिनीनगर शहर में सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया।साथ ही पुराने कानून को लागू करने की मांग की गई। बसों का परिचालन भी पूर्णतः बंद रखने की जानकारी दी गई है। करीब डेढ़ सौ बसों का परिचालन नहीं हुआ है।

केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन मामले में किए गए कठोर नियम के विरोध में चालक आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे पलामू चालक संघ के सदस्यों ने बताया कि बस चालक जानबूझकर कभी भी एक्सीडेंट नहीं करते। हादसे के बाद बड़े वाहन के चालकों को दोषी ठहरा दिया जाता है। बस चालकों ने सरकार द्वारा लाए जा रहे नियम में बदलाव की मांग की है। इसे काला कानून बताया। उन्होंने कहा कि इस कानून में बदलाव नहीं होने पर आगे बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

चालकों की इस हड़ताल से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। नए वर्ष के मौके पर काफी संख्या में लोग आ जा रहे हैं, ऐसे में जब यात्रियों की तादाद बढ़ी हुई है और बसों का पूर्णतः परिचालन बंद हो जाने से काफी संख्या में यात्री परेशान हो रहे हैं। कम दूरी के लिए ऑटो से यात्री सफर कर ले रहे हैं , लेकिन लंबी दूरी तय करने वाले यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *