केंद्र सरकार का श्वेत पत्र झूठ का पुलिंदा : कांग्रेस

मेरठ । कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने गुरुवार को कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार जुमलों की सरकार है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सरकार किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। केंद्र सरकार का श्वेत पत्र झूठ का पुलिंदा है।

मेरठ के बुढ़ाना गेट स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं रागिनी नायक का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रागिनी नायक ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का बंटाधार किया जा रहा है। केंद्र सरकार आंकड़े छुपा रही है। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले दो करोड़ रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन यह वादा झूठा साबित हुआ है। देश में बेरोजगारी चरम पर है, जबकि 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि एक ओर चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जा रहा है, दूसरी ओर किसान दिल्ली में आंदोलन करने को मजबूर हैं। यह भाजपा सरकार का दोगला चरित्र दर्शाता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए के जीतने पर स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएलएफएस सर्वे के अनुसार आम आदमी की औसत आय में 25 फीसदी की कमी आई है। सदन में आंकड़े छुपाकर वित्त मंत्री सफेद झूठ बोल रही हैं।

मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस नेता नायक ने कहा कि यूपीए सरकार के वक्त एक डॉलर 60 रुपये का था, अब 80 से अधिक है। रुपये और डॉलर को बराबर लाने का मोदीजी का वादा पूरी तरह से झूठा साबित हो रहा है। बैंकों का एनपीए अब सात गुना तक पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *