दो लाख देकर कराई थी किसान की हत्या, महिला सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

बदायूं । दो लाख रुपए की सुपारी देकर 12 फरवरी को कुंवरगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में कराई गई किसान की हत्या की घटना का एसओजी की मदद से कुंवरगांव थाना पुलिस ने बुधवार को खुलासा करते हुए महिला सहित तीन हत्या आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हत्यारोपियों के पास पुलिस ने गंड़ासा, कारतूस व मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया है।

एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 12 फरवरी को भैंसामई गांव में मुकद्दम उर्फ बांके लाल की हत्या हुई थी। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश निकल कर सामने आई, जिसमें पता चला कि हाकिम,जाबिर, फाजिल पूजा ने मुकद्दम उर्फ बांके लाल की हत्या की है। पुलिस ने टीम ने जाबिर, फाजिल और पूजा को गिरफ्तार कर लिया, जबकि घटना में शामिल मुख्य आरोपी हकीम फरार चल रहा है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गिरफ्तार तीनों हत्यारोपियों के पास से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया आलाकत्ल गंड़ासा,तमंचा ,कारतूस और मुकद्दम उर्फ बांके का मोबाइल फोन बरामद किया है।

पुलिस की पूछताछ में हत्या आरोपियों ने बताया कि मृतक मुकद्दम उर्फ बांके के गांव के गुलफाम नामक व्यक्ति की सन 1998 में हत्या हुई थी,जिसमें गांव के कुछ लोग जेल गये थे। इस घटना में मृतक मुकद्दम उर्फ बांके जेल नहीं गया था, लेकिन मृतक के परिजनों को हमेशा से यह शक था कि गुलफाम की हत्या मुकद्दम उर्फ बांके ने ही कराई थी। जिसके चलते दोनों परिवारों के बीच मनमुटाव था। मृतक गुलफाम के भाई हाकिम की पास के ही गांव के फाजिल से दोस्ती थी। पुरानी रंजिश के आधार पर हाकिम ने बांके की हत्या के लिए फाजिल को दो लाख रुपये की सुपारी देने की बात तय की थी। इसके बाद फाजिल ने अपने साथी जाबिर और महिला मित्र पूजा के साथ मिलकर बांके की हत्या कर दी। गिरफ्तार हत्या आरोपियों ने यह भी बताया कि पूजा ने मृतक मुकद्दम को फोन कर ट्यूबवेल पर बुलाया। जिसके बाद तीनों ने मिलकर मुकद्दम उर्फ बांके की हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *