पेयजल समस्या का समाधान निकालें अधिकारी : ऋतु खंडूड़ी

देहरादून । विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शनिवार को अपने शासकीय आवास पर उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेन्ट ऐजेन्सी वाह्य साहायतीत परियोजना (एडीबी) के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

इसमें विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि कोटद्वार नगर निगम के वार्ड- 4 से वार्ड- 26 तक पुराना नगर क्षेत्र कोटद्वार में सम्पूर्ण जल वितरण प्रणाली में 04 ओवरहेड टैंक के निर्माण व 300 किमी लम्बी नयी पाइप लाइन का निर्माण डीएमएस प्रणाली से बनायी जायेंगी। नयी तकनीकी इस्काडा प्रणाली के प्रयोग से एचओटी ट्यूबवेल के साथ पाइप लाइनों की देखरेख होगी। इससे लीकेज का पता समय पर चल जायेगा। वीपीआरएल कम्पनी इस परियोजना की मेन्टनेस संचालन संरक्षण 18 वर्ष तक करेगी।

इस विषय में जानकारी देते हुए विस अध्यक्ष ने बताया कि इस पेयजल योजना से 22 हजार परिवारों को नये कनेक्शन की सुविधा मिलेगी। साथ ही कोटद्वार शहर को जल संकट की समस्या से काफी हद तक निजात भी मिल जायेगी। शहरी क्षेत्र के लिए यह परियोजना मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने उत्तराखण्ड ने अधिकारियों को निर्देश दिये की कार्य समय सीमा पर पूर्ण हो। कार्य करते समय क्षेत्र में आम जनता को जल समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए कार्यदायी संस्था और जल संस्थान का आपसी सामंजस्य बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *