प्रधानमंत्री मोदी की आज ऋषिकेश में जनसभा, तीन लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को साधेंगे

देहरादून । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (गुरुवार) उत्तराखंड के दौरे पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे ऋषिकेश के आईडीपीएल स्थित हाकी मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के समर्थन में दोपहर करीब 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी राज्य की तीन लोकसभा सीटों के मतदाताओं को साधेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होने के लिए कार्यकर्ता सुबह से एकत्रित होने लगे हैं। सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया में जारी पोस्ट में कहा है कि देवभूमि समेत देश की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं आध्यात्मिक धरोहरों का संरक्षण व संवर्धन करने वाले, हम सभी के अभिभावक प्रधानमंत्री का देवभूमि उत्तराखण्ड की पावन धरा पर स्वागत और अभिनन्दन है। मुख्यमंत्री धामी का कहना है कि प्रधानमंत्री को सुनने के लिए गढ़वाल मंडल के हर जिले से भारी तादाद में कार्यकर्ता और समर्थक जनसभा में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की राज्य में इस लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए यह दूसरी जनसभा है। इससे पहले दो अप्रैल को उन्होंने कुमाऊं मंडल के अंतर्गत रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित किया था। आज वह गढ़वाल मंडल की तीनों संसदीय सीटों हरिद्वार, गढ़वाल व टिहरी गढ़वाल के केंद्र में स्थित ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11ः30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से हैलीकॉप्टर के जरिए सीधे आईडीपीएल मैदान पहुंचेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आमजन में भी प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। जनसभा में हरिद्वार, टिहरी और गढ़वाल लोकसभा के 23 विधानसभा क्षेत्रों से एक लाख से अधिक लोगों और कार्यकर्ताओं के पहुंचने का अनुमान है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में चुनावी रैली से की थी। प्रधानमंत्री मोदी के जनसभा स्थल की सुरक्षा की कमान एसपीजी ने अपने हाथ ले ली है। यहां आठ पुलिस अधीक्षक, 13 अपर पुलिस अधीक्षक, 16 क्षेत्राधिकारी, 16 निरीक्षक, 83 उप निरीक्षकों समेत करीब एक हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। कार्यक्रम स्थल के आसपास स्थिति ऊंचे भवनों, पानी की टंकियों आदि स्थानों की बीडीएस और डॉग स्क्वॉड टीम चेकिंग करेंगी। प्रधानमंत्री की आईडीपीएल के हॉकी मैदान में होने वाली चुनावी जनसभा को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान लागू कर दिया है। वाहनों की आवाजाही यातायात प्लान के अनुसार ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *