महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने श्री काल भैरव एवं बाबा विश्वनाथ का किए दर्शन

वाराणसी । लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव प्रचार में काशी आए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार पूर्वाह्न में काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में हाजिरी लगाई। दरबार में विधिवत दर्शन पूजन के बाद उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बाबा के दरबार में पूरे श्रद्धाभाव से परिक्रमा भी की। इस दौरान शहर के मराठी समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री ने कालभैरव के बाद श्री काशी विश्वनाथ दरबार में भी हाजिरी लगाई। दरबार में विधि विधान से दर्शन पूजन कर उप मुख्यमंत्री शांत और प्रफुल्लित दिखे।

अलौकिक क्षण का साक्षी बनकर मैं अभिभूत और भावविभोर हूँ : देवेन्द्र फडणवीस

उप मुख्यमंत्री ने दर्शन पूजन के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा वाराणसी के भव्य-दिव्य ‘काशी के कोतवाल’ श्री काल भैरव मंदिर में दर्शन कर रोम-रोम पुलकित हो उठा है। इस अलौकिक क्षण का साक्षी बनकर मैं अभिभूत और भावविभोर हूँ!

श्री काल भैरव के आशीर्वाद से देशवासियों का जीवन मंगलमय हो

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा ‘काशी के कोतवाल’ श्री काल भैरव जी के मंदिर में दर्शन-पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। दीप प्रज्वलित कर पूरी श्रद्धा से आरती की। उनके आशीर्वाद से समस्त देशवासियों का जीवन मंगलमय हो, यही कामना है। इसके पहले महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री ने बुधवार शाम जंगमबाड़ी मठ में हाजिरी लगाई। मठ में आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत: काशी महाराष्ट्र समागम में उन्होंने भाग लिया और लोकसभा चुनाव में लोगों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मतदान करने की अपील की।

डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रतिनिधित्व में पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। काशी में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ कारिडोर, अयोध्या में भव्य मंदिर का मंदिर का निर्माण हुआ। अयोध्या और काशी पर्यटन का केंद्र बनता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *