मुख्यमंत्री ने विशेष स्वच्छता अभियान का अयोध्या धाम से किया शुभारंभ

लखनऊ । प्रधानमंत्री के आह्वान पर 14 से 21 जनवरी तक देशभर के विभिन्न मंदिरों और तीर्थ स्थानों पर चलाए जाने वाले विशेष स्वच्छता अभियान का उत्तर प्रदेश में शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम से किया।

मुख्यमंत्री ने वृहद स्वच्छ तीर्थ अभियान की शुरुआत अयोध्या के नयाघाट स्थित लता चौक से की। मुख्यमंत्री ने खुद झाड़ू लगाकर जन-जन को सफाई में खुद की भागीदारी तय करने का संदेश दिया। इस दौरान यहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चम्पत राय, सांसद लल्लू सिंह, मेयर गिरीशपति त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ के निराला नगर स्थित बालकेश्वर हनुमान मंदिर में स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मंदिरों के स्वच्छता अभियान आह्वान पर आज लखनऊ में दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर की साफ सफाई कर कृतज्ञ हूं। प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्रीराम काज में श्रमदान कर इस अभियान का हिस्सा बनना मेरा सौभाग्य है।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समस्त भारतवर्ष से प्राण-प्रतिष्ठा तक सभी मंदिरों और तीर्थस्थलों की स्वच्छता के लिए निवेदन किया है। आज इसी के दृष्टिगत लखनऊ स्थित सिद्धपीठ मां चंद्रिका देवी मंदिर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ श्रम-दान किया। आइये, हम सभी प्रदेशवासी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा तक इस अद्भुत एवं अप्रतिम अवसर पर अपने घरों के आस-पास के तीर्थंस्थलों व मंदिरों की साफ-सफाई करें तथा स्वच्छ तीर्थ अभियान से जुड़कर अपने इस उत्तम श्रमदान को #NaMoApp पर साझा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *