मुरादाबाद में 17 और 18 फरवरी को 49 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा

मुरादाबाद । मुरादाबाद में सिपाहियों की भर्ती के लिए दो दिवसीय परीक्षा क्रमशः 17 फरवरी और 18 फरवरी को होगी। जिले के 49 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में प्रत्येक पाली में 22,299 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा की पारदर्शिता के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे। परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगेंगे।

उप्र शासन ने आरक्षी भर्ती के लिए जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा को नोडल अधिकारी बनाया है। एसएसपी ने बताया कि जिले में 49 केंद्रों पर यह लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो-दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी। दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक निर्धारित की गई है। परीक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक क्राइम एवं ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

परीक्षा के सहायक नोडल अधिकारी सुभाषचंद्र गंगवार ने बताया 49 केंद्रों पर यह परीक्षा कराई जाएगी। इस परीक्षा में नकल रोकने और मुन्ना भाइयों की तलाश के लिए सभी केंद्रों पर चेकिंग व्यवस्था दुरुस्त रहेगी। परीक्षा केंद्र के गेट पर ही अभ्यर्थियों की चेकिंग की जाएगी। मोबाइल को जाम रखने के लिए जैमर भी तैनात हो सकते हैं। सभी केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पांच सौ से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। संभावना है कि जिले में लगभग एक लाख परीक्षार्थी व परिजन पहुंचेंगे। परीक्षा के लिए आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *