यूपी बोर्ड : हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का कब तक आएंगे रिजल्ट?

बदायूं: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी होने की संभावना जताई जा रही है। इस बार रिजल्ट माध्यमिक विद्यालयों की वेबसाइट पर देखने को मिलेगा। इसके लिए जिले के सभी राजकीय और वित्त विहीन सहित 299 माध्यमिक विद्यालयों की वेबसाइट तैयार की जा रही है। जिन विद्यालयों की वेबसाइट पहले से है, उन्हें अपडेट किया जा रहा है। वेबसाइड को तैयार करने के निर्देश डीआईओएस की ओर से प्रधानाचार्य और स्कूल प्रबंधन को जारी किए गए हैं।
डीआईओएस ने बताया कि इस बार जारी होने वाला हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम स्कूलों की वेबसाइड पर देखने को मिलेगा। सभी माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को पत्र भेजकर वेबसाइट तैयार करने के आदेश दिए गए हैं। वेबसाइट पर विद्यालय की मूलभूत सुविधाओं का ब्योरा, शिक्षकों व विद्यार्थियों की संख्या, शासन की योजनाओं की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

इस सत्र में कक्षा नौ से 12वीं के छात्रों के अभिभावकों का मोबाइल नंबर व ईमेल भी वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसके साथ ही यूपी बोर्ड के पोर्टल पर इस साल जारी होने वाला 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम भी सीधे वेबसाइट पर विद्यालय वार उपलब्ध होगा। इससे विद्यार्थियों को काफी सहूलियत मिलेगी। वेबसाइट पर विद्यार्थियों के लिए नए सॉफ्टवेयर भी अपलोड किए जाएंगे। इसमें शिक्षा संबंधी नई जानकारी उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *