राष्ट्रीय उत्थान को समर्पित है भारत विकास परिषद : स्वामी रूपेंद्र प्रकाश

हरिद्वार । प्रांतीय दायित्वधारियों के चयन हेतु आयोजित भारत विकास परिषद की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश ने कहा कि वर्तमान अपसंस्कृति के प्रवाह में जीवन में संस्कारों को जीवित रखने की आवश्यकता है। आज अपनी संस्कृति और सेवा भाव के लिए सबल बनने की जरूरत है। हम अपने लिए नही देश और समाज के लिए जीयें। इस भाव को भारत विकास परिषद सुगमता से आगे बढ़ा रहा है।

परिषद के क्षेत्रीय महासचिव अनुराग दुबलिश कहा कि परिषद ने जो वार्षिक कैलेंडर जारी किया है उस पर नई कार्यकारिणी अभी से फोकस करे और प्रांत के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

भारत विकास परिषद के प्रांतीय पदाधिकारियों का चुनाव पर्यवेक्षक व परिषद के क्षेत्रीय सचिव विनीत संगल की देखरेख में सर्वसम्मति से हुआ। इसमें वित्तीय वर्ष 2024- 25 के लिए परिषद का अध्यक्ष श्रीमती निशा अग्रवाल (देहरादून), प्रांतीय महासचिव रोहित कोचग्वे (देहरादून) एवं प्रांतीय वित्त सचिव ललित पांडेय (हरिद्वार) को चुना गया।

कार्यक्रम में कैंसर के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मैक्स अस्पताल के डा हर्षित गर्ग को लक्ष्मी मित्तल कैंसर अवार्ड, और श्याम भारद्वाज कैंसर जागरूकता अवार्ड डॉ अजीत कुमार तिवारी को, मदन मोहन चौधरी श्रमजीवी अवॉर्ड राघव ठुकराल को, जबकि लीला चौधरी मानवता अवॉर्ड गंगा प्रेम संस्था को दिया गया।

इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष ब्रज प्रकाश गुप्ता ने उपस्थित सभी शाखा के पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन प्रांतीय महामंत्री श्रीमती मनीषा सिंहल ने किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय पदाधिकारी संगीता सिंह, रजत अग्रवाल, प्रांतीय संरक्षक अर्जुन दास भारद्वाज, प्रांतीय मीडिया प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ,पंचपुरी शाखा अध्यक्ष एडवोकेट कुशल पाल सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *