लखीमपुर-खीरी: बाजार में बेच दिए कोटेदार ने गेहूं-चावल और चीनी

लखीमपुर-खीरी: कार्ड धारकों की शिकायत पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में गठित टीम ने धौरहरा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत जुगनूपुर मझरा नरैनाबाबा के कोटे की दुकान पर पहुंची तो कोटेदार ताला डालकर भाग निकला। ग्रामीणों के सामने ताला तोड़कर टीम घुसी तो तो सिर्फ इलेक्ट्रानिक कांटा व 13.50 किलो चीनी प्लास्टिक की बोरी में रखी पाई गई।
115.17 क्विंटल गेहूं, 173.16 क्विंटल चावल और 46.5 किलो चीनी गायब थी। पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार राजेश के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

पूर्ति निरीक्षक धौरहरा ललित कुमार पाठक ने बताया कि कुछ कार्ड धारकों ने खाद्यान्न वितरण न करने और कालाबाजारी की शिकायत एसडीएम राजेश कुमार धौरहरा से की थी। एसडीएम के आदेश पर 12 अप्रैल को वह नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार यादव व पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो दुकान पर ताला पड़ा था। ग्रामीणों और कोटेदार के भाई संजय की मौजूदगी में टीम ने ताला तोड़ा और जांच की।

दुकान में खाद्यान्न नहीं मिला। दुकान में एक इलेक्ट्रानिक कांटा और महज 13.50 किलो चीनी प्लास्टिक की बोरी में रखी मिली। स्टाक मिलान करने पर कुल 115.17 क्विंटल गेहूं, 173.16 क्विंटल चावल और 46.5 किलो चीनी कम पाई गई। इसकी रिपोर्ट एसडीएम के माध्यम से डीएम को भेजी गई थी। डीएम की संस्तुति के बाद उन्होंने मंगलवार को आरोपी कोटेदार राजेश कुमार के खिलाफ थाना धौरहरा पुलिस को तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *